Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeNationalमुख्यमंत्री भगवंत मान की बेहतरीन सोच का नतीजा, देश भर में पंजाब...

मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेहतरीन सोच का नतीजा, देश भर में पंजाब वक्फ बोर्ड ने नया इतिहास बनाया

जालंधर। सूबे में आम आदमी पार्टी की तरफ से कई बड़े और बेहतरीन कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। साल 2022 के विधानसभा चुनावों में 92 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी ने नया इतिहास बनाया था, इसमें सूबे का मुस्लिम समुदाय भी एक तरफा पार्टी के साथ खड़ा रहा। आज उसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेहतरीन सोच की बदौलत पंजाब वक्फ बोर्ड नया रिकार्ड कायम कर रहा है। इससे पहले अकाली दल और कांग्रेस की सरकारों के कार्यकाल में पंजाब वक्फ बोर्ड के अंदर भ्रष्टाचार, बोर्ड की जमीनों पर कब्जा होना और मस्जिदों की डेवलपमेंट और कब्रिस्तानों को रिजर्व करना और चारदीवारी के लिए अकसर मुस्लिम समुदाय को प्रदर्शन करते देखा गया है। लेकिन इस सरकार ने पंजाब वक्फ बोर्ड की जिम्मेदारी सूबे के एडीजीपी एमएफ फारुकी आईपीएस को बदौर एड़मनिस्ट्रेटर के रुप में देकर पंजाब वक्फ बोर्ड के अंदर कार्यप्रणाली को ही पूरी तरह से बदल दिया। एडीजीपी फारुकी ने यह साबित किया है कि लगन, मेहनत और सरकार के सहयोग से कोई भी काम संभव किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेहतरीन सोच का नतीजा है कि पिछले 6 महीनों से पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से कब्रिस्तानों को लगातार मुस्लिम समुदाय के लिए रिजर्व किया जा रहा है और उनकी चारदीवारी के साथ-साथ मस्जिदों के विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए के फंड जारी किए है। पंजाब वक्फ बोर्ड ने अब तक के एतिहास में सबसे बड़ा फैसला करते हुए मस्जिदों को महीना स्तर पर मिलने वाली सहायता राशि को 3 हजार से बढ़ाकर 6 हजार करने के साथ-साथ मौलानाओं की सेलरी में दोगुणा बढ़ौतरी करते हुए उन्हें ताउम्र तक 3 हजार रुपए पेंशन देने का बड़ा काम किया है और पिछले दिनों एक ही बार में 3 हजार नई पेंशनों को मंजूर करने के साथ पटवारियों की सेलरी में भी भारी बढ़ौतीर की है। इसके अलावा पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से लगातार मुस्लिम समुदाय की डेवलपमेंट के लिए काम किया जा रहा है। एमएफ फारुकी की अगुआई में पंजाब वक्फ बोर्ड नया इतिहास बना रहा है और देश भर में यहां पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है तो वहीं लोगों की समस्याओं का समाधान भी बेहतरीन तरीके से निकल रहा है।

  • मुस्लिम समुदाय ने मुख्यमंत्री भगवंत मान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की भ्रष्टाचार मुक्त सोच और पंजाब को बेहतर बनाने की तरफ जो काम हो रहा है वह पंजाब वक्फ बोर्ड में भी बेहतर तरीके से दिख रहा है। उन्होंने कहा कि अकसर पंजाब वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कब्जा होने की बाते सुनने को मिलती थी लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार ऐसी पहली सरकार है जिसने पंजाब वक्फ बोर्ड और मुस्लिम समुदाय के लिए असल में ग्राउंड स्तर पर बेहतरीन काम किया है। मुस्लिम समुदाय ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग करते हुए कहा कि पंजाब वक्फ बोर्ड की जिम्मेदारी पक्के तौर पर जनाब एमएफ फारुकी एडीजीपी को सौंपी जाए। मुस्लिम समुदाय ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने पंजाब वक्फ बोर्ड को बेहतर बनाने के लिए काम किया है और उन्होंने असल में मुस्लिम समुदाय की तकलीफों को दूर किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कई सरकारें आई लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं मुस्लिम समुदाय का हाथ पकड़ा है।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments