Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeNationalईद की नमाज से पहले जालंधर के मुस्लिम समुदाय के साथ प्रशासन...

ईद की नमाज से पहले जालंधर के मुस्लिम समुदाय के साथ प्रशासन की मीटिंग, ईदगाह सहित मुख्य मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व अन्य इंतजाम करेगा निगम

जालंधर। 29 जून को देश भर में ईद की नमाज श्रद्धा भाव के साथ पढ़ी जाएगी। ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय की तरफ से भी तैयारियां की जा रही है। लेकिन इस बार जिला प्रशासन की तरफ से मुस्लिम समुदाय के साथ ज्वाइंट मीटिंग की गई। सोमवार को नगर निगम में आम आदमी पार्टी अल्पसंख्यक विंग के स्टेट प्रधान अब्दुल बारी सलमानी की अगुआई में हुई इस मीटिंग में ज्वाइंट कमिश्नर पुनीत शर्मा और असिस्टेंट कमिश्नर राजेश खोखर मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि शहर की सबसे बड़ी और एतिहासिक ईदगाह के बाहर और अंदर साफ-सफाई सहित रंगरोगन-चूना, झंडे और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाना नगर निगम की जिम्मेदारी है। इसके अलावा इमाम नासिर स्थित मस्जिद के बाहर दुकानदारों की तरफ से होने वाले कब्जों को हटाने सहित पूरे एरिया की साफ-सफाई, सीवरेज ब्लाकेज, पुलिस सुरक्षा व अन्य तमाम इंतजाम के बारे में विचार विमर्श किया गया। इस दौरान अन्य शहर की बड़ी मस्जिदों के बाहर नगर निगम की तरफ से होने वाले कार्यों को लेकर पूरी विस्तार से मीटिंग की गई। इस दौरान मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान भी मौजूद रहे उन्होंने बताया कि पिछली बार बी नगर निगम ने कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे जिससे नमाज पढ़ने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा था। इस लिए नगर निगम और पुलिस प्रशासन इस बार पुरे इंतजाम समय पर पूरे करे। उन्होंने ईदगाह के अंदर की साफ-सफाई, रंग रोगन, झंडे लगाना, घास कटिंग सहित वॉशरुम की सफाई और मोबाइल टॉयलेट मुहैया करवाने के मांग नगर निगम प्रशासन के समक्ष रखी। इस मौके पर आप के सीनियर नेता चंदन ग्रेवाल, मौलाना मोहम्मद अदनान इमाम नासिर, बिलाल मस्जिद से मोहम्मद इरशाद, मस्जिद अालीसान मोहम्मद अाबिद, अयूब सलमानी, जावेद सलमानी मौजूद थे। 

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments