Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeNationalपुलिस अफसर का बेटा कनाडा में बना पुलिस अफसर, जालंधर शहर के...

पुलिस अफसर का बेटा कनाडा में बना पुलिस अफसर, जालंधर शहर के सीआईडी इंस्पेक्टर के बेटे सुमित ने कायम की मिसाल

पंजाब के युवाओं का कैनेडा सहित अन्य देशों में जाने का क्रेज किसी से छिपा हुअा नहीं है। लेकिन गर्व की बात है कि अाज कैनेडा में मंत्रीमंडल सहित बड़े उद्योग सहित अहम पदों पर पंजाबियों का बोलबाला बढ़ रहा है। शहर के लिए भी गर्व की बात है कि जालंधर का रहने वाला नेशनल स्विमिंग खिलाड़ी सुमित शर्मा जो पांच साल पहले कैनेडा गया था उसकी कैनेडा पुलिस में सलेक्शन हुई है। जालंधर के कमल विहार के रहने वाले सीआईडी इंस्पेक्टर इंद्रजीत शर्मा का बेटा सरी बीसी की कैनेडा पुलिस में भर्ती हुअा है जिसे करेक्शन अफसर का रैंक मिला है। सीआईडी इंस्पेक्टर इंद्रजीत शर्मा ने बताया कि साल 2018 में उनका बेटा सुमित स्टडी बेस पर कैनेडा गया था और वहीं पर उसने शादी की। पिछले दिनों सरी में पुलिस की भर्ती निकली थी और जितनी भी अनावश्यकता मांगी गई थी उसे सुमित ने पुरा करते हुए शहर का नाम रोशन किया है।
सुमित ने लायलपुर खालसा कालेज से पीजीडीसीए की स्टडी की हुई है और स्टडी के साथ ही स्पोर्ट्स कालेज में वह कोच उमेश शर्मा के पास स्विमिंग भी करता रहा है। कोच उमेश शर्मा ने बताया कि सुमित नेशनल मेडलिस्ट खिलाड़ी है जिसने अॉल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वॉटर पोलो में पंजाब के लिए सिल्वर मेडल जीता है जो बड़ी बात है। उमेश ने बताया कि सुमित ने जालंधर और पंजाब के लिए कई मेडल जीते है और स्विमिंग का एक बेहतर खिलाड़ी रहा है। सुमित की पत्नी भी कैनेडा में जॉब कर रही है। बेटे की इस उपलब्धि पर पिता इंद्रजीत शर्मा और मां संगीता शर्मा काफी खुश है उन्होंने कहा कि बेटे ने अपनी मेहनत से वहां पर बेहतर मुकाम हासिल किया है और जालंधर-पंजाब का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को बेहतर संस्कार दिए जाएं और उन्हें जिम्मेदारी का एहसास हो तो वह मेहनत कर खुद के साथ परिवार का भविष्य बना सकते है। इस लिए अभिभावकों का फर्ज है कि वह अपने बच्चों को बेहतर संस्कार देकर उनकी जिम्मेदारी तय करें। सुमित शर्मा ने बताया कि साल 2018 में जब वह स्टडी बेस पर कैनेडा गया था उसके बाद से ही उसने काफी मेहनत की है और कई जगहों पर अलग-अलग काम किया है। पिछले दिनों सरी में पुलिस भर्ती निकली थी जिसे अप्लाई करने के बाद मुझे चयनित किया गया है। उसने कहा कि मेरे लिए गर्व की बात है कि पिता पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर है और मैं कैनेडा में पुलिस की पुलिस में अब अपनी सेवाएं दूंगा।

IMG-20230417-WA0015-768x1024 पुलिस अफसर का बेटा कनाडा में बना पुलिस अफसर, जालंधर शहर के सीआईडी इंस्पेक्टर के बेटे सुमित ने कायम की मिसाल

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments