Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeFeature Newsवक्फ बोर्ड के इस्लामिया गर्ल्स कालेज में एडमिशन का नया रिकार्ड, इस...

वक्फ बोर्ड के इस्लामिया गर्ल्स कालेज में एडमिशन का नया रिकार्ड, इस सेशन में 330 प्लस स्टूडेंटस ने करवाई एडमिशन

- इसी साल बीकॉम कोर्स में भी स्टूडेंट्स का बेहतर रिस्पांस और पीजीडीसीए में एडमिशन होना बाकी - एडीजीपी एमएफ फारुकी की एजुकेशन को लेकर योजनाओं का मिल रहा लाभ : प्रिंसिपल डॉ. रहिला

2 अगस्त, मालेरकोटला

पंजाब वक्फ बोर्ड के अंडर चल रहे इस्लामिया गल्स कालेज में लगातार स्टूडेंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। पंजाब वक्फ बोर्ड की मेहनत और कालेज स्टाफ की इमानदारी का नतीजा है कि इस बार कालेज में स्टूडेंट्स की संख्या ने रिकार्ड तोड़ा है। सेशन 2024-25 में इस बार कालेज के पास 330 नई एडमिशन का रिकार्ड है जो कि पिछले सालों के मुकाबले कहीं ज्यादा है। इस बारे में जानकारी देते हुए कालेज प्रिंसिपल डॉ. रहिला ने बताया कि कालेज की तरफ से स्टूडेंट्स को बेहतर एजुकेशन के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया करवाया जा रहा है। बदल रहे इस दौर में कालेज की तरफ से भी अपनी एजुकेशन का तरीका बदला है। एडीजीपी एमएफ फारुकी की अगुआई में कालेज को लगातार डेवलप किया जा रहा है। पिछले सालों हमारे बेहतर रिजल्ट रहे है जिसका नतीजा है कि कालेज में इस बार बेहतरीन एडमिशन हुई है।
डॉ. रहिला ने बताया कि मालेरकोटला में हमारा कालेज एजुकेशन के मामले में सबसे बेहतरीन है। मलेरकोटला जिले के अलग-अलग स्कूलों में 12 पास करने वाले 29 स्टूडेंट्स जिन्होंने 90 फीसदी से ज्यादा और 43 स्टूडेंट्स जिन्होंने 85 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए है उन्होंने भी हमारे कालेज में एडमिशन करवाई है। कालेज की तरफ से इस सेशन में बीकॉम का नया कोर्स शुरू किया है जिसमें स्टूडेंट्स का बेहतर रिस्पांस है और 60 फीसदी सीटें भर चुकी है। गौर है कि साल 2010 में मालेरकोटला में लड़कियों की बेहतरीन एजुकेशन के लिए पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से यह डिग्री कालेज शुरू किया था। उन्होने बताया कि पिछले दो सालों में वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर जनाब एमएफ फारुकी जो एडीजीपी है उनकी अगुआई में कालेज ने लगातार बुलंदियों को हासिल किया है। कालेज के स्टूडेंट्स ने एजुकेशन में बेहतर पोजीशन हासिल की है। वक्फ बोर्ड के सीईओ डॉ. मोहम्मद असलम ने बताया कि हम कालेज की बेहतरी को लेकर लगातार काम कर रहे है। एडीजीपी एमएफ फारुकी का सबसे अहम फोकस एजुकेशन स्तर को बेहतर करना है तभी स्टूडेंट्स देश का नाम इंटरनेशनल स्तर पर रोशन किया जाएगा। जिसे लेकर काम जारी है।
गौर है कि साल साल 2010 में 88, 2012 में 141, 2014 में 208, 2018 में 63, 2020 में 102, 2022 में 152, 2023 में 209 स्टूडेंट्स ने एडमिशन करवाई थी लेकिन इस बार कालेज ने अपनी बेहतर प्रदर्शन किया है और एडमिशन का अांकड़ा अब 330 के पार हो चुका है जबकि अभी बीकॉम और पीजीडीसीए की एडमिशन चल रही है। कालेज में बीसीए की कुल 40 सीट है जिसमें 32 स्टूडेंट्स की एडमिशन हो चुकी है। बीए में 270 प्लस एडमिशन हो चुकी है, बीकॉम में कुल 60 सीटें है 35 एडमिशन हो चुकी है और अभी चल रही है। पीजीडीसीए में भी एडमिशन अाने वाले समय में रिजल्ट के बाद होगी।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments