Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedईदगाह की जिम्मेदारी अब सीधे रुप से वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर के अंडर,...

ईदगाह की जिम्मेदारी अब सीधे रुप से वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर के अंडर, ईदगाह में एक नमाज होगी, WAQF BOARD प्रबंध

Jalandhar: WAQF BOARD 17 जून को देश भर में ईद की नमाज श्रद्धाभाव के साथ मनाई जा रही है। इस बार ईदगाह गुलाबदेवी रोड़ की सारी जिम्मेदारी पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से अपने निगरानी में की गई है। किसी भी तरह से प्राईवेट संस्था या फिर कोई संगठन/सोसायटी की कोई जिम्मेदारी नहीं है।

ईदगाह वक्फ प्रापरटी के अंडर है इस लिए वहां पर पिछले कई सालों से गुटबाजी के चक्कर में माहौल खराब हो रहा है। इसे लेकर शहर के कई लोगों की तरफ से वक्फ बोर्ड को इस तरफ ध्यान देने की अपील की थी जिसके बाद वक्फ बोर्ड ने पहली बार शहर की इस ईदगाह को सीधे रुप से अपने अंडर करते हुए किसी बी संस्था या सोसायटी की वहां पर दखलअंदाजी को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। एडीजीपी एमएफ फारुकी ने बताया कि ईदगाह की सारी देखरेख पंजाब वक्फ बोर्ड देखेगा।

एडमिनिस्ट्रेटर की अगुआई में ईद की नमाज सुबह 8 बजे अदा की जाएगी। ईदगाह में जलद दौरा करते हुए ईद की नमाज से पहले सारे प्रबंध दुरुस्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ईदगाह में सुरक्षा और साफ सफाई सहित पुलिस और नगर निगम कमिश्नर को भी लिखा गाय है। उन्होंने बताया कि वह खुद इस बार ईद की नमाज ईदगाह गुलाबदेवी रोड़ में अदा करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार एक नमाज अदा की जाएगी।

उन्होने बताया कि ईदगाह के अंदर बड़ी डेवलपमेंट की योजना पर भी काम चल रहा है। जिसका सीधा फायदा पूरे जालंधर के लोगों को मिलेगा क्योंकि ऐसा प्रोजेक्ट पहले कभी वक्फ बोर्ड की तरफ से तैयार नहीं किया गया है। एमएफ फारुकी ने बताया कि ईद खुशिया को त्यौहार है और सभी को एक दूसरे का साथ मिलकर काम करना चाहिए। ईदगाह में सिर्फ एक नमाज होगी जिसको वक्फ बोर्ड के इमाम द्वारा कराया जाएगा। इमाम का सिलेक्शन करते समय बोर्ड इस बात का ध्यान रखेगी कि उसका किसी खास मसलक से ताल्लुक ना हो।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments