Loading Now

BJP Candidate List: पंजाब की 6 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल परनीत कौर, बिट्टू, रिंकू को टिकट मिला

BJP Candidate List: पंजाब की 6 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल परनीत कौर, बिट्टू, रिंकू को टिकट मिला

https://5bd35568636760c566c23802cccb24af.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-40/html/container.html?n=0

Source : Facebook/PTI

NEXTPREV

Punjab BJP Candidates List: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी आठवीं कैंडिडेट लिस्ट जारी करते हुए 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इसी क्रम में पंजाब की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं. बड़ी खबर यह है कि हंसराज हंस को फरीदकोट से टिकट दिया गया है तो वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से कई बार सांसद रहीं परनीत कौर को टिकट म्ला हैै।

इसके अलावा, गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू, अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू और लुधियाने से रवनीत सिंह बिट्टू को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

पंजाब की 6 सीटों पर BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, रवनीत सिंह बिट्टू और परनीत कौर को मिला टिकट

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे रवनीत सिंह बिट्टू
गौरतलब है कि हाल ही में 26 मार्च को कांग्रेस से तीन बार सांसद रहे रवनीत सिंह बिट्टू ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी जॉइन कर ली थी. रवनीत सिंह बिट्टू पूर्व सीएम स्वर्गीय बेअंत सिंह के पोते हैं. रवनीत ने पहले बार आनंदपुर से 2009 में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी. इसके बाद साल 2014 में लुधियाना आ गए और फिर लगातार दो बार सांसद चुने गए.

परनीत कौर ने भी छोड़ी थी कांग्रेस
जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और लोकसभा सांसद परनीत कौर ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दिया और हाल ही में बीजेपी में शामिल हो गई थीं. परनीत कौर कांग्रेस से निलंबित चल रही थीं. हालांकि, बीजेपी ने उन पर दांव खेला है, क्योंकि परनीत कौर पटियाला से दमदार उम्मीदवार हैं. वह पटियाला से चार बार सांसद रह चुकी हैं.

पंजाब की 13 सीटों पर एक जून को चुनाव
बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण यानी एक जून को पंजाब की सभी 13 सीटों पर मतदान होना है और नतीजे चार जून 2024 को आएंगे. यहां आम आदमी पार्टी की सरकार है. वहीं, इंडिया गठबंधन में शामिल आप और कांग्रेस के बीच पंजाब में बात नहीं बन सकी, इसलिए दोनों अपने उम्मीदवार अलग अलग उतार रहे हैं.

Share this content:

Post Comment