Loading Now

पंजाब वक्फ बोर्ड की स्टेट स्तरीय मीटिंग, सभी ईओ और आरसी को टार्गेट पूरा करने के निर्देश

पंजाब वक्फ बोर्ड की स्टेट स्तरीय मीटिंग, सभी ईओ और आरसी को टार्गेट पूरा करने के निर्देश

Jalandhar : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुआई में पंजाब वक्फ बोर्ड लगातार बेहतरीन काम कर रहा है। बुधवार को पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से रिव्यू मीटिंग की गई। एडमिनिस्ट्रेटर कम एडीजीपी एमएफ फारुकी की अगुआई में अायोजित इस मीटिंग में पंजाब से सभी एस्टेट अफसर, रेंट कलेक्टर मौजूद रहे। एमएफ फारुकी ने सभी वक्फ बोर्ड के सदस्यों को 31 मार्च से पहले अपना रेवेन्यू टार्गेट पूरा करने के निर्देश दिए। वक्फ बोर्ड का मौजूदा स्थित में करीब 34 करोड़ का टार्गेट अचीव किया गया है जिसे 31 मार्च से पहले पूरा करना होगा। इस दौरान 52 और 54 के केसों का रिव्यू भी किया गया। एडमिनिस्ट्रेटर ने बताया कि सभी वक्फ प्रापर्टी को लीगल तरीके से कब्जा धारियों से खाली करवाया जाएगा जिसके लिए एलएसए बेहतर काम करें। पिछले साल बोर्ड की तरफ से सभी एस्टेट अफसरों को रेवेन्यू अचीव करने का टार्गेट दिया गया था जिसमें फिरोजपुर 54 फीसदी के साथ सबसे बेहतर काम कर रहा है जबकि लुधियाना ने 41.5 फीसदी, कपूरथला ने 34 फीसदी अपना लक्ष्य पूरा कर लिया है।
उन्होने कहा कि जो जिला अपना रेवेन्यू पूरा करने का टार्गेट पूरा करेगा उसे वक्फ बोर्ड की तरफ से इंसेंटिव देकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं उन्होने पंजाब वक्फ बोर्ड के सभी सदस्यों को अकाउंट ओपन करने के लिए भी कहा जिससे उन्हें इंश्योरेंस सहित अन्य अधिकार हासिल हो सकें।
इसके बाद उन्होंने पंजाब वक्फ बोर्ड के सभी इमामों के साथ भी मुलाकात की जिन्होंने अपनी कम सेलरी के बारे में एडमिनिस्ट्रेटर को बताया। एमएफ फारुकी ने उन्हें अाश्वासन दिया िक उनकी हर मांग को बोर्ड बेहतर तरीके से हल करने के लिए काम कर रहा है और उम्मीद है कि अाने वाले दिनों में पंजाब वक्फ बोर्ड के इमाम से लेकर अन्य मुलाजिमों की बेहतरी के लिए फैसले लिए जाएंगे। इस मौके पर डॉ. मोहम्मद असलम एडिश्नल सीईओ, जमील अहमद, सभी एस्सटेट अफसर रेंट कुलेक्टर, शिबा खान एलएसए मौजूद रही। 

Share this content:

Post Comment