जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों व अन्य प्रोग्राम की रिहर्सल जारी

0
22

जालंधर, 18 जनवरी
प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय प्रोग्राम की तैयारियां बडे स्तर पर चल रही है। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे, जो गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।
इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि प्रशासन ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को उचित ढंग से करवाने के लिए पहले ही विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंप दी है ताकि सभी आवश्यक प्रबंध समय पर किए जा सकें। उन्होंने कहा कि सफाई, सजावट, सुरक्षा, पार्किंग, वैकल्पिक रूट प्रबंध, पीने के पानी की व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, मैडीकल टीम, निर्बाध बिजली सहित अन्य व्यवस्थाओं में प्रशासन कोई कमी नहीं आने देगा।
उन्होंने कहा कि प्रोग्राम के दौरान जहां पंजाब पुलिस, पंजाब होम गार्ड, एन.सी.सी. (लड़के और लड़कियाँ) की टुकडियां मार्च पास्ट करेंगी जबकि विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और अन्य प्रोग्रामों की रिहर्सल जोरों से चल रही है।
जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान लगभग 2000 छात्र भाग लेंगे और अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा विकास कार्यों को दर्शाने वाली झांकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि इस विशाल आयोजन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और गणतंत्र दिवस समारोह पूरी देशभक्ति और राष्ट्रवाद के साथ मनाया जाएगा।

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here