‘सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम अधीन लोगों के दरवाजों तक पहुँचाया जा रहा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ – इंदरजीत कौर मान

- राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग के कल्याण पर दिया जा रहा विशेष ध्यान

0
33

नकोदर/जालंधर, 26 दिसंबर
राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम अधीन विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। यह बात विधायक इंद्रजीत कौर मान ने आज विधानसभा हलका नकोदर में ‘सरकार तुहाडे द्वार’ कार्यक्रम अधीन आयोजित विशेष कैंप के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कही।

विधायक इंद्रजीत कौर मान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनके घरों तक पहुंचाने तथा सरकारी कार्यक्रमों व नीतियों के बारे में जागरूक करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक योग्य लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए ‘सरकार तुहाडे द्वार’ कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके अधीन विभिन्न विभाग इस प्रकार के कैंप लगाकर सरकारी योजनाओं का लाभ मौके पर ही उपलब्ध करवा रहे है।
उन्होंने कहा कि इन कैंपो के के दौरान विभिन्न विभागीय अधिकारी लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर रहे है।
इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए लिए जा रहे महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में बताया और कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों से किया गया हर वादा पूरा किया किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस की शुरूआत की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की जनता को गुणवत्तापूर्ण एवं निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से आम आदमी क्लीनिक खोले गए है, जिससे लाखों लोग निःशुल्क उपचार सुविधा का लाभ उठा रहे है। उन्होंने बताया कि इसके इलावा राज्य सरकार द्वारा 600 यूनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के योग्य बनाने के लिए कोचिंग सेंटर शुरू किए जा रहे है। उन्होंने लोगों से सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा आयोजित इन कैंपों में भाग लेकर अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है।
इस अवसर पर अधिक जानकारी देते हुए सब डिवीजनल मैजिस्ट्रेट नकोदर गुरसिमरन सिंह ने बताया कि आज आयोजित विशेष कैंप के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा योग्य लाभार्थियों के बुढ़ापा, विधवा और आश्रित पेंशन फॉर्म भरवाए गए। उन्होंने यह भी कहा कि इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा लोगों की समस्याओं को भी सुना गया और उनका मौके पर ही समाधान किया गया।

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here