वोटर सूची की विशेष सरसरी सुधाई दौरान प्राप्त दावों एवं एतराज का निपटारा 26 दिसम्बर तक सुनिश्चित करने के निर्देश

0
22

जालंधर
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह ने आज सभी चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों को वोटर सूची की विशेष सरसरी सुधाई के दौरान प्राप्त दावों और एतराज का निपटारा 26 दिसंबर, 2023 तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
यहां जिला प्रशासकीय परिसर में वीडियो कान्फ्रैंस से मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब, चंडीगढ़ द्वारा आयोजित बैठक में भाग लेने के बाद, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने सभी चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों को कहा कि 01.03.2023 से 26.10.2023 तक लगातार सुधाई के समय दौरान प्राप्त फार्म का निपटारा 20 दिसंबर 2023 तक किया जाना है।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वोटर सूची की विशेष सरसरी सुधाई 2024 के दौरान दावे एवं एतराज के संबंध में प्राप्त फार्म का निपटारा 26 दिसम्बर 2023 तक हर हाल में कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि इस काम को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।
उन्होंने सभी चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों से वोटर सूची से डुप्लीकेट एंट्री को हटाने की प्रक्रिया में तेजी लाने को भी कहा। इसके अलावा उन्होंने उन पोलिंग स्टेशनों की सूची भी तैयार करने को कहा जहां पिछले चुनाव के दौरान मतदान का प्रतिशत बहुत कम था ताकि ऐसे क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए स्वीप प्लान तैयार किया जा सके।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने आगामी लोकसभा चुनाव-2024 को ध्यान में रखते हुए वल्नरबिलिटी मैपिंग की प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए।

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here