Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeFeature Newsडीसी द्वारा हाईवे अथारिटी को 15 दिनों में निर्माण अधीन दकोहा अंडर...

डीसी द्वारा हाईवे अथारिटी को 15 दिनों में निर्माण अधीन दकोहा अंडर पास में दोनों तरफ़ सर्विस लेनज़ बनाने के आदेश

जालंधर, 19 सितम्बर

दकोहा व्हीकल अंडर पास ( वी.यू.पी.) के निर्माण की धीमी रफ़्तार, जिस कारण जालंधर- पानीपत राष्ट्रीय राज मार्ग पर ट्रैफ़िक जाम लगा रहता है, का गंभीर नोटिस लेते डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल ने मंगलवार को राष्ट्रीय हाईवे अथारटी को अंडर पास में दोनों तरफ़ सर्विस लेनज़ बनाने के लिए 15 दिनों का समय दिया, ताकि ट्रैफ़िक के सुचारू परवाह को यकीनी बनाया जा सके।

ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में एन. एच. ए. आई. के अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि काम कर रही एजेंसी की लापरवाही कारण इस विशेष जंक्शन पर यातायात में विघ्न पड़ता है।

उन्होंने कहा कि यह प्राजैकट पहले ही कम रफ़्तार से चल रहा है और ख़राब सर्विस लेनज़ कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसा व्यवहार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और एन.एच.ए. आई को अगले 15 में सर्विस लेनज़ बनाने के लिए सम्बन्धित एजेंसी को तुरंत हिदायतें जारी करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि समय सीमा के बाद यदि टूटीं सर्विस लेनज़ कारण सड़क पर कोई हादसा होता है तो प्रशासन की तरफ से सख़्त कार्यवाही की जाएगी।

उपरांत एन. एच. ए. आई. के अधिकारियों ने डिप्टी कमिश्नर को बताया कि सम्बन्धित एजेंसी को नोटिस जारी किया जा चुका है और काम को समय पर मुकम्मल करने को यकीनी बनाने के लिए निगरानी के लिए एक टीम को भी तैनात किया गया है।

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि प्रशासन और एन. एच. ए. आई. द्वारा 4 अक्तूबर को सांझे तौर पर दौरा करके साइट का निरीक्षण किया जायेगा।

इस दौरान डिप्टी कमिशनर ने अधिकारियों को 6 मार्गीय जालंधर बाइपास, अमृतसर- बठिंडा प्राजैकट, दिल्ली- कटरा ऐक्सप्रैस सहित एन. एच. ए. आई. के अलग- अलग प्रोजेक्टों के अंतर्गत एक्वायर की ज़मीन के मुआवज़े की जल्द से जल्द बाँट करने के निर्देश दिए और इन प्रोजेक्टों में और देरी से बचने के लिए मुआवज़े के मामलों को जल्द निपटाने के लिए कहा।

उन्होंने अधिकारियों को काम में तेज़ी लाने के लिए एन. एच. ए. आई. के साथ मिल कर काम करने के लिए कहा जिससे इन प्रमुख प्रोजेक्टों को पूरा करने के साथ आर्थिक गतिविधियों को उत्साह मिल सके।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महत्व के यह प्राजैकट ट्रैफ़िक जाम को दूर करन, सैर सपाटे और सड़क सुरक्षा को उत्साहित करने और रोज़गार के मौके बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जनरल अमित महाजन, एस डी एमज और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments