Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeFeature Newsपंजाब वक्फ बोर्ड ने 100 साल पुरानी मस्जिद को करवाया आबाद, आजादी...

पंजाब वक्फ बोर्ड ने 100 साल पुरानी मस्जिद को करवाया आबाद, आजादी के बाद मुस्लिम समुदाय ने पहली बार पढ़ी नमाज

मोहाली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुआई में लगातार पंजाब वक्फ बोर्ड लगातार मुस्लिम समुदाय की बेहतरी के लिए काम कर रहा है। इसी कड़ी के तहत पंजाब के सभी जिलों में कब्रिस्तानों की चारदीवारी से लेकर उन्हें रिजर्व करना और मस्जिदों की डेवलपमेंट का काम जोरों पर किया जा रहा है। पंजाब में कई मस्जिदों पर अवैध तरीके से कब्जा हुआ है जिसे खाली करवाने का काम भी चल रहा है। जिला मोहाली के गांव बांसेपुर सब-तहसील माजरी में करीब 100 साल से मस्जिद पर कुछ शरारती तत्वों की तरफ से कब्जा किया गया था। इस मस्जिद के अंदर गैर इस्लामिक ढंग से काम किया जा रहा था। जिससे मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही थी। इस मालमे को लेकर स्थानीय मुस्लिम समुदाय की तरफ से इस मामले को पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमनिस्ट्रेटर श्री एमएफ फारुकी एडीजीपी के ध्यान में लाया। मोहाली सर्कल के एस्टेट अफसर अमित कुमार वालिया की तरफ से मामले पर तुरंत प्रभाव से कारवाई करते हुए करीब 100 साल पुरानी बे-आबाद मस्जिद को आजाद करवाते हुए उक्त मस्जिद स्थानीय मुस्लिम समुदाय को हैंडओवर की है। आजादी के बाद पहली बार 11 अक्तूबर दिन सोमवार को इस मस्जिद में मुस्लिम समुदाय की तरफ से नमाज भी अदा की गई। वहीं स्थानीय लोगों ने एडीजीपी एमएफ फारुकी एडीजीपी कम एडमनिस्ट्रेटर का अाभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब तेजी से सूबे में मुस्लिम समुदाय की मुश्किलों का हल किया जा रहा है। जिन मस्जिदों पर कुछ लोगों ने कब्जा किया है उन्हें खाली करवाकर स्थानीय लोगों को मुहैया करवाई जा रहा है।

IMG-20230914-WA0054-1024x768 पंजाब वक्फ बोर्ड ने 100 साल पुरानी मस्जिद को करवाया आबाद, आजादी के बाद मुस्लिम समुदाय ने पहली बार पढ़ी नमाज
  • मोहाली के गांव बस्सी ईसे खां में कब्रिस्तान से कब्जा खाली करवाकर चारदीवारी करवाई
    पंजाब वक्फ भोर्ड की तरफ से मोहाली के ही गांव बस्सी ईसे खां में कब्रिस्तान पर कुछ शरारत्ती तत्वों का कब्जा खाली करवाकर उक्त जमीन को स्थानीय मुस्लिम समुदाय की मांग पर उन्हें चारदीवारी करवाने का काम मुकंमल किया गया है। उक्त जमीन का खसरा नंबर 3856 और मलकीयत पंजाब वक्फ बोर्ड की है। करीब 2 एकड़ का कब्रिस्तान स्थानीय लोगों को रिजर्व किया गया है और इसी गांव की मस्जिद को 6 हजार रुपए प्रति महीना की आर्थिक मदद भी मंजूर की गई है। उक्त जानकारी आरसी आलिम और आरसी शहबाज खान ने मुहैया करवाई है।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments