Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeNational51 करोड का रेवेन्यू टारगेट अचीव करने के बाद वक्फ बोर्ड ने...

51 करोड का रेवेन्यू टारगेट अचीव करने के बाद वक्फ बोर्ड ने इस सीजन में 100 करोड रेवेन्यू टारगेट का रखा लक्ष्य

पहली बार एडमिनिस्ट्रेटर एडीजीपी एमएफ फारूकी की अगुवाई में पंजाब वाकफ बोर्ड नया इतिहास रच रहा

IMG-20230502-WA0014 51 करोड का रेवेन्यू टारगेट अचीव करने के बाद वक्फ बोर्ड ने इस सीजन में 100 करोड रेवेन्यू टारगेट का रखा लक्ष्य

जालंधर 2 मई : पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रशासक/एडीजीपी पंजाब एम.एफ फारूकी की अध्यक्षता में वक्फ बोर्ड की वार्षिक बैठक में 100 करोड़ रुपये का लक्ष्य और बोर्ड के हित में कई अहम फैसले लिए गए।
मिली जानकारी के अनुसार पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रशासक एम.एफ फारूकी ने पी.ए.पी कैंपस में बोर्ड अधिकारियों की वार्षिक बैठक बुलाई थी जिसमें बोर्ड के अधिकारियों ने वर्ष 2022-23 के लिए 51,03,88,753 रुपये का बजट पेश किया। वहीं बोर्ड प्रशासक ने बोर्ड अधिकारियों को वर्ष 2023-24 के लिए 100 करोड़ से अधिक का लक्ष्य दिया है।
वहीं सालाना टारगेट से ऊपर उठकर अच्छी कार्यकरदगी करने वाले स्टेट अफसर, रेंट क्लर्क, एल.एस.ए , डांटा एंट्री ऑपरेटरों, ड्राइवरों को इंसेंटिव देकर प्रोत्साहन किया गया। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के भीतर स्टाफ की कमी है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहां की वक्फ की जायदाद को एक अमानत समझ कर उनके वकार और अजमत को बढ़ाएं।
उन्होंने सभी ई.ओ को निर्देश दिए कि पूरे पंजाब में मुस्लिमों के लिए कब्रिस्तान की समस्या है, जहां कब्रिस्तान नहीं है, वहां कब्रिस्तान के लिए जमीन आरक्षित कराएं, पंजाब वक्फ बोर्ड की जमीन की गिरदावरी व रेवन्यू रिकॉर्ड को चेक करें अगर उसमें किसी तरह की गलती पाई जाती है तो उसे फौरन दुरुस्त करवाएं। इस मामले में कोताही बरतने वाले अफसर खुद जिम्मेदार होंगे।

वक्फ बोर्ड के खन्ना सर्कल, रोपड़ सर्कल, संगरूर, फाजिल्का सर्कलों की वार्षिक आय सबसे कम थी, जिस पर फारूकी ने कड़ी निंदा की। वहीं वक्फ बोर्ड के सी.ई.ओ लतीफ अहमद थिंद को दो दिनों के भीतर वहां जाकर स्थिति से अवगत कराने को कहा गया। सभी अधिकारियों को उर्दू पढ़ना और लिखना सीखने के आदेश दिये गए ।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments