BIG BREAKING: एडीजीपी एमएफ फारूकी की देखरेख व एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख के नेतृत्व में सर्च आप्रेशन चलाया

- जालंधर ग्रामीण पुलिस द्वारा कासो आपरेशन दौरान महत्वपूर्ण बरामदगी: 28 ग्राम हेरोइन, 665 नशीली गोलियां और 784,000 एमएल से अधिक अवैध शराब जब्त 22 एफ.आई.आर. दर्ज; ऑपरेशन के दौरान 28 गिरफ्तारियां भी की

0
677

जालंधर, 9 अक्तूबर: स्ट्रीट क्राईम पर रोक लगाने के एक केंद्रित प्रयासों अधीन , जालंधर ग्रामीण पुलिस ने आज जिला स्तरीय कार्डन एंड सर्च आपरेशन (कासो) चलाया, जिसके दौरान बड़ी मात्रा में अवैध ड्रग्स और अन्य नशीले पदार्थ बरामद किए गए। सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाए गए ऑपरेशन का नेतृत्व अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (एडीजीपी) पीएपी, एम.एफ. फारूकी ने किया जिनके साथ जालंधर देहाती पुलिस के एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख भी उपस्थित थे।
इस ऑपरेशन की योजना सावधानीपूर्वक बनाई गई थी, जिसमें डीएसपी-रैंक के अधिकारी प्रत्येक पुलिस स्टेशन में गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे, जबकि चार पुलिस सुपरडैंट आफ पुलिस (एसपी) ने अलग-अलग सबडिवीजनों का प्रबंधन किया। उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कुल 26 ग्रामीण रैपिड रिस्पांस वाहन तैनात किए गए थे।
ए.डी.जी.पी फारूकी ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इन अभियानों के महत्व पर जोर दिया।
इस ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि उनका ध्यान आपराधिक गतिविधियों के लिए जाने जाने वाले क्षेत्रों पर था और ऑपरेशन के दौरान की गई महत्वपूर्ण बरामदगी जालंधर ग्रामीण पुलिस की जिले को सुरक्षित रखने के लिए वचनबद्धता को दर्शाती है।
कासो में 22 एफ.आई.आर दर्ज की गई और 28 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीमों ने कई स्थानों पर तलाशी ली, जिसके दौरान 28 ग्राम हेरोइन, 665 नशीली गोलियां, 784,000 मिलीलीटर अवैध शराब, 200 किलोग्राम लाहन और दो चालू स्टिल बरामद किए गए। इस कार्रवाई के दौरान 6 मोबाइल फोन और 2 चोरी की मोटरसाइकिलें भी जब्त की गई है।
इसके अलावा धारा 129 बीएनएसएस (110 सीआरपीसी) के तहत 28 व्यक्तियों के खिलाफ रोकथाम उपाय किए गए। पुलिस ने 13 डोजीयर भी तैयार किए, 13 हिस्ट्रीशीट खोली, 237 ट्रैफिक चालान जारी किए और 43 वाहनों को जब्त किया।
इस ऑपरेशन ने जिले भर में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाई है और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की उपस्थिति मजबूत की है।
एसएसपी खख ने कहा कि जालंधर ग्रामीण पुलिस कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है और लोगों से अपील की कि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को दे।

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here