Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeFeature NewsPUNJAB WAQF BOARD ने सतलुज दरिया में डूबे 4 बच्चों के परिजनों...

PUNJAB WAQF BOARD ने सतलुज दरिया में डूबे 4 बच्चों के परिजनों को 2 लाख, आग से झूलसे बच्चे की मदद के लिए 50 हजार जारी किए

- पंजाब वक्फ बोर्ड अार्थिक रुप से कमजोर लोगों की मदद के लिए भी लगातार काम कर रहा है: एडीजीपी

जालंधर।
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुआई में पंजाब वक्फ बोर्ड लगातार बेहतरीन काम कर रहा है। मुस्लिम समुदाय की मुख्य जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों की अार्थिक मदद भी की जा रही है। इसी कड़ी के तहत वक्फ बोर्ड की तरफ से 2.50 लाख रुपए की अार्थिक मदद दी गई है। पिछले महीनों सतलुज दरिया में नहाते समय डूबने से मरने वाले चार बच्चों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए सहित कुल 2 लाख रुपए की अार्थिक मदद की राशि को मंजूरी दी गई है। 9 जून 2024 को चार बच्चे गर्मी के चलते सतलुज दरिया में नहाने गए थे। यह बच्चे मोहम्मद नजीर अंसारी पुत्र जहीर अंसारी, मोहम्मद नियाज पुत्र मोहम्मद शम्मी, मोहम्मद जफीर अंसारी पुत्र एहसान अंसारी, मंजूर अंसारी पुत्र मिसबाह उल अंसारी सभी लुधियाना जिले के रहने वाले है। सतलुज में तेज बहाव के चलते चारो बच्चे दरिया में डूबने से मर गए थे। जिसके बाद वक्फ बोर्ड की तरफ से परिजनों की अार्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए 2 लाख रुपए की राशि जारी की गई है। यह राशि जलद मृतक बच्चों के परिजनों को मुहैया करवाई जाएगी। जिसे मंजूरी मिल चुकी है।
वहीं दूसरी तरफ 18 जून 2024 को जिला मलेरकोटला से गैर सिलेंडर फटने से 4 वर्षीय मोहम्मद अरहान अाग से झूलस गया था। यह नाबालिग बच्चा पिछले महीने से पीजीआई में अस्पताल में जेरे इलाज है। जिसके इलाज पर काफी पैसे खर्च हो रहे है और परिवार की अार्थिक हालत को देखते हुए वक्फ बोर्ड की तरफ से 50 हजार रुपए की मदद बच्चे के पिता मोहम्मद बिलाल की अर्जी पर उन्हें मुहैया करवाई गई है।
एडीजीपी एमएफ फारुकी आईपीएस जो वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर है उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुआई में वक्फ बोर्ड लगातार बेहतरीन कार्य कर रहा है। जिस जिल से भी मुस्लिम समुदाय की डिमांड होती है उसे पूरा करने पर काम किया जाता है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वक्फ बोर्ड की तरफ से अार्थिक मदद की गई थी। अब दोबारा से लुधियाना और मलेरकोटला में हुए हादसों को देखते हुए वक्फ बोर्ड ने 2.50 लाख रुपए मंजूर किए है। उन्होंने बताया कि अाने वाले समय में पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से कई डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। जिसके शुरू होने से पंजाब के लोगों को सीधे रुप से उसका फायदा होगा। 

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments