Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeFeature Newsपंजाब वक्फ बोर्ड ने अपने मुलाजिमों की वेल्फेयर के लिए उठाया एतिहासिक...

पंजाब वक्फ बोर्ड ने अपने मुलाजिमों की वेल्फेयर के लिए उठाया एतिहासिक कदम, पंजाब पुलिस की तर्ज पर मिलेंगे इंश्योरेंस के सभी अधिकार

- पंजाब में मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को दूर करने के साथ अब पंजाब का बोर्ड अपने मुलाजिमों को भी दे रहा विशेष अधिकार

15 जनवरी 2024 :  पंजाब वक्फ बोर्ड के एतिहास में पहली बार अपने मुलाजिमों के वेल्फेयर को लेकर बड़ा एतिहासिक कदम उठाया गया है। एक तरफ पंजाब वक्फ बोर्ड सूबे में लोगों की मुश्किलों का समाधान करने के लिए काम कर रहे है तो वहीं अपने मुलाजिमों और उनके पारिवारिक सदस्यों की जिंदगी को भी सुरक्षित कर रहा है। अब पंजाब पुलिस की तर्ज पर वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों को भी पंजाब पुलिस की तर्ज पर इंश्योरेंस के अधिकार मिलेंगे। वक्फ बोर्ड की तरफ प्राईवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी के साथ करार किया गया है जिसके तहत अब वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों को दुरघटना से लेकर एक्सीडेंट सहित सभी लाभ मिलेंगे। एचडीएफसी बैंक की 9 हजार ब्रांच और 20 हजार एटीएम है, कार्ड लैस विड्रा सहित एटीएम के अतिरिक्त इस्तेमाल पर कोई पैसे नहीं कटेंगे। एचडीएफसी बैंक के मुलाजिमों की तरफ से इसके लिए नोडल अफसर भी नियुक्त किया गया है, जो मुलाजिमों को किसी भी तरह की समस्याओं को दूर करने में उनकी मदद करेगा। इस पॉलिसी के तहत पंजाब वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों सहित स्कूल-कालेज इंप्लाई सहित अन्य मुलाजिम भी शामिल है।

– पंजाब वक्फबोर्ड के एडमनिस्ट्रेटर जनाब एमएफ फारुकी आईपीएस एडीजीपी ने बताया कि मुलाजिमों के भविष्य को सुरक्षित करना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है। पिछले दिनों बोर्ड के दो इंप्लाईज का नार्मल देहांत हुअा है जिन्हें इस स्कीम के तहत अब उनके परिजनों को अार्थिक रुप से 5-5 लाख रुपए की मदद की जाएगी। क्योंकि पॉलिसी के पहले यह दोनों मुलाजिम इसमें कवर हो चुके थे। यह पहली बार है कि वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों और उनके परिजनों को सुरक्षित करने में बड़ा कदम बोर्ड की तरफ से उठाया गया है। इससे पहले किसी भी तरह से वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों के देहांत पर उन्हें कोई अार्थिक लाभ नहीं मिलता था। आने वाले दिनों में मुलाजिमों के फैमिली का जीरो बैलेंस अकाउंट खोलने के लिए भी वर्कशाप लगाई जाएगी जिससे उनको भी इसका फायदा मिलेगा।

– वक्फ बोर्ड के मुलाजिमों को मिलने वाले मुख्य लाभ
फ्री एक्सीडेंटल देथ कवर अपटू 50 लाख।
फ्री परमानेंट एक्सीडेंट डिसिबिलिटी अपटू 50 लाख।
फ्री एजुकेशन बेनिफिट 4 लाख अकाउंट होल्डर के डिपेंडेंट 2 बच्चों को लाभ मिलेगा।
फ्री लाइफ इंश्योरेंस 5 लाख, प्राकृतिक मृत्यु की सूरत में।
मुलाजिमों की सुविधा को लेकर रिलेश्नशिप मैनेजर भी नियुक्त किया गया है।
किसी भी तरह की अानलाइन ट्रांसजेक्शन पुरी तरह से फ्री होगी, फ्री डिमांड ड्राफ्ट, फ्री पलेटिनम डेबिट कार्ड।
3 करोड़ इंटरनेशनल एक्सीडेंट कवर
जीरो बैलेंस फैमिली अकाउंट।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments