Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeNationalसांसद सुशील रिंकू ने पीएपी चौक आरओबी का मुद्दा केंद्रीय मंत्री नितिन...

सांसद सुशील रिंकू ने पीएपी चौक आरओबी का मुद्दा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाया

जालंधर, 21 सितंबर-
जालंधर से लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने शहर के लोगों की बड़ी समस्या के समाधान के लिए वीरवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्हें स्थानीय पीएपी चौक पर नए आरओबी के निर्माण में देरी का मसला उठाया। सांसद ने कहा कि पिछले दो साल से यह प्रोजेक्ट लटका हुआ है, जिसमें देरी की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। एक तरफ जहां रोजाना ट्रैफिक जाम होता है, वहीं दुर्घटनाओं के कारण लोगों की जानमाल का भी खतरा बना रहता है।

रिंकू ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान कहा कि साल 2020 को रेलवे को इस प्रोजेक्ट की जीएडी भेजी गई थी लेकिन इतना समय बीतने के बाद भी रेलवे की तरफ से प्रोजेक्ट को मंजूरी नहीं दी गई। उन्होंने कहा इस नए आरओबी के बनने से शहर से अमृतसर की तरफ जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी, जिन्हें फिलहाल काफी परेशानी पेश आ रही है। इसकी वजह यह है कि अमृतसर की तरफ जाने के लिए मौजूदा फ्लाईओवर पर चढ़ने का कोई प्रावधान ही नहीं है और लोगों को रामामंडी चौक से घूम कर वापस आना पड़ता है ताकि अमृतसर रोड की तरफ जा सके। उन्होंने नितिन गडकरी को बताया कि इस आरओबी के रास्ते में 132केवी ट्रांसमिशन लाइन भी आ रही है, जिसे शिफ्ट करने का प्रोजेक्ट भी आरओबी के साथ ही शुरू किया जाए, जिस पर लगभग 18 करोड़ रुपए की लागत आएगी।
 
सांसद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष मांग रखी है कि इस प्रोजेक्ट की नई डीपीआर बनाकर रेलवे से मंजूरी लेने के उपरांत जल्द नए सिरे से टेंडर लगाए जाएं ताकि ये आरओबी जल्द से जल्द शुरू हो सके। उन्होंने इस कार्य में जनहित व लोगों की जानमाल की सुरक्षा मद्देनजर इसे त्वरित शुरू करवाने की अपील की है। सांसद रिंकू ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने इस प्रोजेक्ट को जल्द अमल में लाने का आश्वासन दिया है, साथ ही कहा है कि वह एनएचएआई के अधिकारियों को इससे संबंधित सारी प्रक्रिया तेजी से मुकम्मल करने के लिए कहेंगे।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments