Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeFeature Newsवोटर जागरूकता साइकिल रैली द्वारा युवाओं को वोटर बनने का संदेश

वोटर जागरूकता साइकिल रैली द्वारा युवाओं को वोटर बनने का संदेश

जालंधर – आम जनता, विशेषकर युवाओं को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड होने के लिए प्रोत्साहित करने और उन्हें मतदान के महत्व संबंधी जागरूक करने के लिए, प्रशासन ने शुक्रवार को मतदाता जागरूकता साइकिल रैली निकाली, जिसका संचालन डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी श्री विशेष सारंगल ने स्थानीय साई दास ए.स.सीनियर सैकेंडरी स्कूल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
साइकिल रैली को रवाना करने के अवसर पर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा योग्यता तिथि 01.01.2024 के आधार पर वोटर सूची के विशेष सरसरी पुनरीक्षण-2024 से संबंधित चल रहे कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए एवं मुख्य चुनाव दफ्तर, पंजाब के निर्देशों के तहत यह साइकिल रैली निकाली गई है, जिसका उद्देश्य मतदाताओं को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के साथ-साथ वोट के अधिकार के प्रति जागरूक करना है।
उन्होंने योग्य युवाओं को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड करने पर जोर देते हुए कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए 18-19 वर्ष के प्रत्येक युवा को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।
देश के विकास के लिए एक वोट को महत्वपूर्ण बताते हुए श्री सारंगल ने युवाओं को वोट डालने और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को वोट डालने के लिए प्रेरित करने न्योता दिया।
इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि साइकिल रैली में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं, एन.सी.सी. कैडेट को भी सम्मानित किया।
साइकिल रैली में विभिन्न स्कूलों के 350 से अधिक छात्र-छात्राओं के अलावा एनसीसी ने भाग लिया और एन.एस.एस स्वयंसेवकों, स्काउट एवं गाइड ने भी भाग लिया। साइकिल रैली साई दास ए.एस. सीनियर सैकेंडरी स्कूल से शुरू होकर गोपाल नगर, वर्कशॉप चौक, कपूरथला चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक, पटेल चौक से होते हुए वापिस साई दास ए.एस. सीनियर सैकेंडरी स्कूल में जाकर समाप्त हुई।
इस अवसर पर एस.डी.एम बलबीर राज सिंह, सहायक कमिश्नर गुरसिमरनजीत कौर, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, प्रिंसीपल. संजय शर्मा, प्रिंसीपल. राकेश कुमार, चेयरमैन डीएवी मैनेजमैंट अजय गोस्वामी, सहायक नोडल अधिकारी (स्वीप) सुरजीत लाल एवं डा. अशोक सहोता भी उपस्थित थे।

Share this content:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments