मुस्लिम संगठन पंजाब प्रधान एडवोकेट नईम खान ने गवर्नर पंजाब गुलाबचंद कटारिया को सौंपा ज्ञापन, नफरत फैलाने वालों पर कार्रवाई की मांग

कहा: पंजाब में बीजेपी की पैटर्न पर काम कर रही है पंजाब सरकार।

0
309

जालंधर 6 सितम्बर मुस्लिम संगठन पंजाब का एक प्रतिनिधिमंडल एडवोकेट नईम खान की अध्यक्षता में राजभवन चंडीगढ़ में पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया से मुलाकात की और ‘सांप्रदायिक ध्रुवीकरण’ करने वालों व मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले यति नरसिंह आनंद व राम गिरी महाराज पर मुस्लिमानों के धर्म गुरुओं, मस्जिद व दरगाहों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने व सरकारी तंत्र के दुरुपयोग की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
एडवोकेट नईम खान ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की तरह ‘ पंजाब के मुसलिम समाज के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।
ज्ञापन में कहा गया है की राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है। पंजाब में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार हैं, वे मुस्लिम समाज के साथ असंवैधानिक व्यवहार कर रहे हैं।
मुस्लिम संगठन पंजाब प्रधान एडवोकेट नईम खान ने ज्ञापन में उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जो मुस्लिम नागरिकों के मन में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।
एडवोकेट नईम खान ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में मुस्लिम समाज के साथ भेदभाव की राजनीति की जा रही है। वास्तव में, वे महात्मा गांधी की आत्मा और संविधान को कुचल रहे हैं। वक्फ बोर्ड अमेंटमेंट बिल लाकर लोगों के बीच नफरत पैदा करने के इस तरह के प्रयास राज्य की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित कर रहे हैं। और भाजपा सरकारी मशीनरी का उपयोग करके इसकी असंवैधानिक गतिविधियों का विरोध करने वालों को निशाना बना रही है।
एडवोकेट नईम खान ने कहा कि हमने नफरत फैलाने और कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने और सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने, भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का पंजाब सरकार को निर्देश देने का राज्यपाल से अनुरोध किया है।
इस अवसर पर… सैयद अली, मस्जिद ए कुबा प्रधान मजहर आलम मजाहिरी, सिकन्दर शेख मौजूद थे।

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here