ई-गवर्नेंस में पंजाब वक्फ बोर्ड का एक और बड़ा कदम, सभी एस्टेट अफसरों को मिले लैपटॉप

0
29

जालंधर। पंजाब वक्फ बोर्ड की मीटिंग पीएपी कांप्लेक्स में एडमनिस्ट्रेटर एमएफ फारुकी आईपीएस एडीजीपी की अगुआई में हुई। जिसमें बोर्ड के एस्टेट अफसरों को अपग्रेड करते हुए सभी 15 सर्कल में लैपटाप बांटे गए है। यह लैपटाप एचपी कंपनी का है जो आई-5 तकनीक विंडो-11 के साथ अपडेट है। एमएफ फारुकी ने कहा कि यह अाज के दौर में बेहद जरूरी है कि हम अपने मुलाजिमों को अपडेट रखें और उन्हें अपना काम बेहतर करने के लिए जिस चीज या तकनीक की जरूरत है उन्हें मुहैया करवाया जाए।

IMG-20231206-WA0017-1024x554 ई-गवर्नेंस में पंजाब वक्फ बोर्ड का एक और बड़ा कदम, सभी एस्टेट अफसरों को मिले लैपटॉप

इस मीटिंग में पंजाब भर से सभी एस्टेट अफसर, रेंट कलेक्टर, लीगल अधिकारी व अन्य मुलाजिम मौजूद रहे। एमएफ फारुकी ने सभी मुलाजिमों को एक बार फिर से रेवेन्यू बढ़ाने के लिए बेहतर काम करने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने कहा कि सभी मुलाजिम अपना टार्गेट पूरा करने के लिए एकजुट होकर काम करें। इस दौरान उन्होंने रेवेन्यू कम हासिल करने वाले मुलाजिमों को शोकॉज नोटिस जारी करने का निर्देश भी दिया है। इस मौके पर सीईओ लतीफ अहमद पीसीएस, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. मोहम्मद असलम, जमील अहमद पीए टू एडमनिस्ट्रेटर सहित सभी एस्टेट अफसर, लीगल अफसरों सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।


वहीं उन्होंने लीगल अधिकारियों को ज्यादा मजबूती के साथ बोर्ड की जगह सुरक्षित करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कई कीमती जगहों पर कब्जे है जिन्हें कानूनी तरीके से खाली करवाने के लिए हमें मजबूती के साथ अपना पक्ष रखना होगा। एमएफ फारुकी एडीजीपी ने सभी मुलाजिमों को कहा कि वह अाम लोगों के साथ बेहतर तरीके से बात करें। उन्होंने कहा कि जो भी लोग बोर्ड के अाफिस में जिला स्तर पर या फिर हैड अाफिस में काम करवाने पहुंच रहे है उनकी समस्याओं का समाधान करना हमारा फर्ज है।

  • इन सर्कल में मिला लैपटॉप
    अमृतसर नदीम अहमद, बठिंडा मोहम्मद अली, फरीदकोट में मोहम्मद अासिफ, फिरोजपुर मोहम्मद अली, होशियारपुर शमीम अहमद, जालंधर शकील अहमद, कपूरथला मेहमूद अख्तर, खन्ना में लियाकत अली, लुधियाना मोहम्मद अायूब, पटियाला में गुलजार मोहम्मद, रोपड़ में बहार अहमद, संगरूर में फिजा परवीन, राजपुरा में अमित कुमार, फाजिल्का में सर्बजीत सिंह, गुरदासपुर में नावेद अहमद

जिला स्तर पर कब्रिस्तानों की कमी को दूर करें एस्टेट अफसर
मीटिंग में इस बात पर दोबारा से जोर दिया गया है कि वक्फ बोर्ड का मुख्य काम मुस्लिम समुदाय के लोगों को कब्रिस्तान मुहैया करवाना है। इसके लिए लोकल स्तर पर मुस्लिम कमेटियां, मस्जिद कमेटी या फिर अन्य तंजीम जो वेल्फेयर के लिए काम कर रही है उनसे राबता कामय करना चाहिए और यहां पर भी वक्फ बोर्ड के पास कब्रिस्तान की जगह है उसे रिजर्व करना चाहिए और यहां जगह नहीं है वहां बोर्ड अपने फंड से नई जगह लेकर लोकल मुस्लिम समुदाय को कब्रिस्तान मुहैया करवाएगा। इसके साथ ही सभी एस्टेट अफसर जिला स्तर पर जो रनिग कब्रिस्तान है उनकी गूगल शीट अपडेट करेंगे जिससे पब्लिक को पता चल सके कि किस जिले में कहां पर कब्रिस्तान मौजूद है। 

Share this content:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here